Tik tok पर followers बढ़ाने के 16 best methods

Tik tok पर followers बढ़ाने के 16 best methods
Tik tok पर followers बढ़ाने के 16 best methods

Tik tok पर followers बढ़ाने के 16 best methods – Tik tok पर आज हर कोई कम समय में ज्यादा popularity हासिल करना चाहता है। हर कोई चाहता है की उनके followers ज्यादा से ज्यादा हों। Tik tok पर आपको followers जरूर मिलेंगे और इसके लिए आपको कुछ pay भी नहीं करना पड़ेगा।बस आपको कुछ steps follow करने पड़ेंगे। तो क्या है वो steps जिन्हें follow करने से आप tik tok पर famous हो सकते है और अपने followers बढ़ा सकते है। चलिए जानते है।

1. Choose right topic

आम तौर पर लोग tik tok पर बिना सोचे समझे video upload करते रहते है। लेकिन अगर आप कोई topic choose करके वीडियो upload करते है तो ये आपको long run में फायदा देगा। आपका topic ऐसा होना चाहिए जिसे आप अच्छी तरह से जानते हों और जिसमें आपका interest हो। For example: dance, comedy, acrobatic , beauty और philosophy. आप अपनी choice के हिसाब से कोई भी topic choose करके वीडियो बना सकते है।

अगर आप really passionate है tik tok के लिए तो सही topic चुनिए और अपना best काम कीजिए। आपको जल्दी ही अपने followers में respect मिलेगी और आपके followers भी बढ़ेंगें।

2. Video quality

अपने video को इस तरीके से edit करें की आपका video एक professional video लगे। Online कईं ऐसी app मौजूद है जो आपके वीडियो के look को बेहतर बना सकती है और special effects भी डाल सकती है। कोई भी bad background या poor picturisation के videos को नहीं देखना चाहता है।

3. Length

अपने video को short रखें और कोशिश करें उतने ही time में अपनी बात पूरी कर सकें। ज्यादा लम्बा video लोगों को बोर कर देता है।

4. Hashtag

Hit with the tags. Video upload करते समय बिना hashtag के upload ना करें। अपने video से related hashtag जरूर डालें। For example : #tik tok, #viral, #funny, #memes .

5. Viral Song

हमेशा viral या trending songs पर ही video डालें। इससे आपका video जल्दी वायरल होगा और followers भी बढ़ेंगें।

6. Dress up

Dress up

अगर आप women है और सूंदर हैं तो आपको ज्यादा मेहनत करने की जरुरत नहीं है। आपको बस अच्छी तरह से dress up होना है और make up करना है। बाकि सारा काम आपके followers कर देंगें आपको famous करने में।

अगर आपको यकीन नहीं होता है तो tik tok पर जाकर कुछ good looking girls के video देख लीजिये और उनके followers की list देख लीजिये।

7. Song

Video में song जरूर रखें। बिना song के video बोरिंग लगते है और उन्हें कोई भी देखना पसंद नहीं करता है।

8. Follow as much you can.

जितना ज्यादा हो सके लोगों को follow करें। अपनी niche के अनुसार ही लोगों को follow करें। Famous लोगों के साथ कम famous लोगों को भी फॉलो करें। उनसे chat करें। अगर किसी famous person के साथ आप associated हो गए, तो हो सकता है की उसके followers भी आपको follow करें।

9. Heading

Video की heading में अच्छी wording use करें। Video के साथ-साथ सही wording भी लोगों पर अच्छा impression डालती है।

10. Creativity.

आपके videos audience friendly होने चाहिए और creative होने चाहिए। मतलब की आपके वीडियो में हमेशा कुछ नया होना चाहिए, जिससे लोगों का entertainment भी हो और वो खुद को video से relate भी कर पाए।

11. Follow trends

हमेशा trending topics पर ही video बनाएं। चाहे वो viral song हो या कोई dance challenge.

12. Use social media

अपने video को दूसरे social media platforms पर प्रोमोट करें। जैसे Facebook, Youtube और Watsapp. हो सके तो अपने video को apne friends और relatives में शेयर करें।

13. Be Confident.

आप जो भी video बना रहें है उसे पूरा confidence के साथ बनाए और अपना best दें।

14. Post regularly.

अपने videos को regularly post करते रहें। जिससे आपके followers आपके साथ जुड़े रहें और उन्हें आपके नए video का हमेशा इंतज़ार रहे।

15. Reply your followers.

अपने video में आए comments का reply करें। लोगों को अच्छा लगता है की उनके comments पर reply किया गया है। और आप उन्हें follow करने के लिए भी कह सकते है।

16. Passion

In the end , जो भी करें पूरे passion के साथ करें। अगर आपके वीडियो में वो passion और energy level दिखेगा तो आपका video जरूर लोगों पर impact छोड़ेगा और उन्हें आपको follow करने के लिए मजबूर करेगा।

Conclusion

दोस्तों आज हमने अपने article Tik tok पर followers बढ़ाने के 16 best methods में ये समझने की कोशिश की है की कैसे आप tik tok पर अपने followers बढ़ा सकते है और famous हो सकते है। हम आशा करते है की आपको आपके सवालों के जवाब मिल गए होंगे। लेकिन फिर भी अगर आप हमसे कुछ ओर जानकारी हासिल करना चाहते है तो हमें नीचे comment कर के बता सकते है।

हम आपसे request करते है की इस आर्टिकल को आप अपने friends , relatives और आस पड़ोस में शेयर करें ताकि उन्हें भी ये जानकारी मिल सके और उन्हें भी लाभ मिल सके।

नमस्कार दोस्तों , मैं कुमार गौरव , techhind में writer हूँ। शिक्षा की बात करूँ तो मैं एक इंजीनियर हूँ। Techhind के माध्यम से मैं आपको technology से related नईं और सही जानकारी प्रदान करने की कोशिश करता हूँ। मेरा आप से अनुरोध है की आप हमें सहयोग देते रहें और हम आपको नईं और helpful जानकारी उपलब्ध कराते रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here